Ration Card : राशन कार्ड धारकों को हुआ बल्ले बल्ले, अब 81 करोड़ राशन कार्ड धारको को फ्री में 2028 तक दिया जाएगा राशन

Ration Card : जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि लोकसभा चुनाव अब नजदीक आ गया है । केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं शुरू किए गए हैं । ऐसे में एक और योजना शुरुआत किए गए हैं। जिसका नाम है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ऐसे में आपको बता दें कि इस योजना के तहत करीब 81 करोड़ राशन कार्ड धारकों को फ्री में 2028 तक राशन मिलता रहेगा।

Ration Card :

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले वर्ष नवंबर महीने में मंजूरी दिए थे । इसके साथ आप लोगों को बता दें की योजना का विस्तार पांच वर्षों के लिए किए गए हैं । बता दें की इस योजना के विस्तार से सरकारी खजाने पर लगभग 11.8 लाख करोड़ रुपए का खर्च आएंगे यह विस्तार 1 जनवरी 2024 से लागू हो गए हैं।

Ration Card : स्क्रीम की डिटेल

आप सभी राशन कार्ड धारकों को बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अप्रैल 2020 में 3 महीने के लिए कोविड -19 महामारी के दौरान गरीबों की मदद के लिए लॉन्च किए गए थे । लेकिन बाद में इस योजना को बढ़ा दिए गए थे । ऐसे मैं आपको बता दें कि इस मुफ्त राशन योजना के तहत से गरीब परिवारों को हर महीने 5 किलो राशन जैसे (चावल , गेहूं और मोटा अनाज पोषक अनाज) मिलते है।

ये भी पढ़ें >>> PNB Alert : 19 मार्च तक पूरा करना होगा पीएनबी ग्राहको को यह काम,जानिए पूरी जानकारी

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ। आप हमसे हमारे जीमेल आईडी (amitvaishy375@gmail.com) पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Comment