Bihar 6 Lane Expressway : बिहार में 6 लेन के बनेगा एक्सप्रेस – वे, आसान हो जाएगा सफर

Bihar 6 Lane Expressway : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि बिहार में बनने वाला सभी एक्सप्रेस वे अब 6 लेन का होगा । आप सभी लोगों को बता दें कि राज्य सरकार ने इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को दिए हैं । ऐसे में इसके आधार पर डीपीआर बनाने की कार्रवाई जल्द ही शुरू किए जाएंगे।

आपको बता दें कि बिहार में बनने वाले एक्सप्रेसवे गोरखपुर, सिलीगुड़ी ,रक्सौल ,पटना, हल्दिया, बक्सर, पटना, भागलपुर आदि प्रमुख सड़क है। आपको बता दें कि एक्सप्रेसवे के छह लेन होने से लोगों का सफर आसान होगा । यह सभी परियोजनाएं निर्माण के विभिन्न चरणों में पूरे होंगे।

इन सड़कों पर जाम की समस्या नहीं होंगे और लोग कम समय में एक स्थल से दूसरे स्थल तक की दूरी तय आसानी से कर सकेंगे । ऐसे में आपको बता दें कि एक समय में एक लेने में तीन-तीन गाड़ियां आ जा सकेंगे।

आप सभी लोगों को बता दें कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को देशव्यापी 1 लाख करोड़ की लागत से 114 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किए हैं। ऐसे में इनमें से बिहार की 10 योजनाएं हैं जिनकी लागत 4700 करोड़ हैं।

Bihar 6 Lane Expressway :

आपको बता दें कि इसी मौके एनएचएआई ओर से पटना के ऊर्जा ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम का आयोजित किए गए हैं। इसी मौके पर मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सभी एक्सप्रेसवे के 6 लेन बनने की जानकारी दिए हैं।

उन्होंने बताए हैं कि बितीया की सभा में प्रधानमंत्री से इस बात पर चर्चा हुए थे। पीएम ने इस पर अपनी स्वीकृति दिए हैं इस दिशा में अब जल्दी कार्रवाई शुरू होगी।

Bihar 6 Lane Expressway :  तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनेंगे भारत: सम्राट चौधरी

आप लोगों को बता दें कि उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहे हैं कि हाल के दिनों में प्रधानमंत्री ने विभिन्न सेक्टर की लाखों करोड़ों की योजनाओं को उद्घाटन किए हैं । जिस देश को लाभ होंगे । प्रधानमंत्री देश की आर्थिक स्थिति में सुधार किए हैं। एक समय 11 वें पायदान पर रहने वाले भारत की अर्थव्यवस्था आज पांचमें पायदान पर हैं ऐसे में वह दिन दूर नहीं है। जब भारत दुनिया में तीसरी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा।

ये भी पढ़ें >>> School Summer Vacation 2024 : विद्यार्थियों को हुआ बल्ले-बल्ले, स्कूलों में घोषित हुई गर्मी की छुट्टी की तारीख, इतना दिन बंद रहेगा स्कूल

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ। आप हमसे हमारे जीमेल आईडी (amitvaishy375@gmail.com) पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Comment