School Summer Vacation 2024 : विद्यार्थियों को हुआ बल्ले-बल्ले, स्कूलों में घोषित हुई गर्मी की छुट्टी की तारीख, इतना दिन बंद रहेगा स्कूल

School Summer Vacation 2024 : अगर आप भी मध्य प्रदेश के स्टूडेंट हैं तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है। आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने गर्मी की छुट्टियों की तारीख का ऐलान कर दिए हैं । ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स जानना चाहते हैं कि यह गर्मी की छुट्टी कितने दिनों तक रहने वाली है तो इस खबर को अंत तक आप सभी पढ़ते रहें । ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

आपको बता दें कि बोर्ड एग्जाम के सीजन में कई जगह पर गर्मी की छुट्टियों की तारीख भी घोषित किया जा रहे हैं। इसी क्रम में सबसे पहले एमपी यानी मध्य प्रदेश ने गर्मी की छुट्टियों की तारीख का ऐलान कर दिए हैं । आपको बता दे कि कई राज्य अपने-अपने स्कूलों के समय में अभी परिवर्तन किए हैं। जैसी ही तेज गर्मी पड़ती है उसी अनुसार कई राज्य अपने-अपने स्कूलों में गर्मी की छुट्टी देने का निर्णय लेंगे।

School Summer Vacation 2024 : मई महीने में होंगे गर्मी की छुट्टियां

आपको बता दें कि स्टेट एजुकेशन बोर्ड के मुताबिक मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी 1 मई से शुरू होगी ऐसे में 1 मई से लेकर 15 जून 2024 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे । यह तारीख सभी स्कूलों पर समान रूप से लागू होंगे। यानी प्राइवेट और सरकारी सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां इन्हीं तारीख को पर किए जाएंगे।

School Summer Vacation 2024 : यह बड़ी छुट्टियां भी हुआ घोषित

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि मध्य प्रदेश में गर्मी की छुट्टियों के साथ-साथ ही कुछ बड़े त्योहार की छुट्टियां लिस्ट भी जारी कर दिए गए हैं । ऐसे में इसके मुताबिक यहां दशहरे की छुट्टी 11 से 13 अक्टूबर 2024 के बीच रहेंगे दिवाली की छुट्टियां 29 अक्टूबर से 3 नवंबर तक रहेंगे और सर्दी की छुट्टियां यानी विंटर वेकेशन 31 दिसंबर 2024 से 5 जनवरी 2025 तक रहेंगे।

School Summer Vacation 2024 : पता कर लें विद्यालय से

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यह एक मोती जानकारी है जो यहां साझा किए गए हैं। कई बार कुछ विद्यालय अपने अलग नियम बनाते हैं । इसीलिए बेहतर होगा की पक्की जानकारी के लिए आप संबंधित स्कूल से यह जानकारी पता कर लें स्कूलों के अपने कैलेंडर होता है। जिनमे साल की सभी छुट्टियां दर्शाया हुआ रहता है।

ये भी पढ़ें >>>  RTO New Rule : अब ₹2000 के चालान काटेंगे हेलमेट पहनने पर भी जान ले आरटीओ का नया नियम

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ। आप हमसे हमारे जीमेल आईडी (amitvaishy375@gmail.com) पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Comment